HBD: ड्वेन जॉनसन ने तनाव से निकलने के लिए रेसलिंग में रखा था कदम, फिर द रॉक के रूप में हुए मशहूर


ड्वेन जॉनसन ने रेसलिंग में मशहूर होने के बाद हॉलीवुड का रुख किया था (फोटो साभारः Instagram/therock)

ड्वेन जॉनसन ने रेसलिंग में मशहूर होने के बाद हॉलीवुड का रुख किया था (फोटो साभारः Instagram/therock)

आज मशहूर रेसलर और एक्टर ड्वेन जॉनसन (Dwayne Johnson) उर्फ ‘द रॉक’ (The Rock) का जन्मदिन है. उन्होंने अमेरिकी फुटबॉल टीम से निकलने के बाद रेसलिंग में कदम रखा, जो उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ.

नई दिल्ली. एक रेसलर से हॉलीवुड एक्टर बने ड्वेन जॉनसन (Dwayne Johnson) का आज जन्मदिन है. उन्हें चाहने वाले दुनिया भर में लाखों में नहीं, करोड़ों में हैं. उनके पूरी दुनिया में फैंस हैं. दिलचस्प बात यह है कि ड्वेन जॉनसन को ज्यादातर लोग ‘द रॉक’ (The Rock) नाम से जानते हैं. वे इसी नाम से रेसलिंग की दुनिया में मशहूर हुए थे. 2 मई यानी आज उनका बर्थडे है. रेसलिंग, एक्टिंग के अलावा, वे अपने शानदार डील-डौल और लुक्स के लिए भी मशहूर हैं. आज हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं. सभी जानते हैं कि ड्वेन फिल्मों में आने से पहले रेस्लिंग में मशहूर थे. हालांकि, उनके रेसलिंग में आने की वजह काफी दिलचस्प है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ड्वेन डिप्रेशन की वजह से रेस्लर बने थे. खुद ड्वेन ने ओप्राह विनफ्रे के शो में यह बात कही थी. ड्वेन ने बताया था कि जब वे 20 साल के रहे होंगे, तब वे अमरीकी फुटबॉल टीम कैलगरी स्टैम्पेडर्स की तरफ से खेलते थे. जब उन्हें टीम से निकाल दिया गया, तो वे डिप्रेशन में चले गए थे. डिप्रेशन से लड़ने के लिए, एक्टर ने रेसलिंग की राह पकड़ी.

(फोटो साभारः Instagram/therock)

दरअसल, ड्वेन कनाडा में चार साल की उम्र से अमरीकी फुटबॉल खेल रहे थे. वे टीम से निकालने पर डिप्रेशन में चले गए थे. इसके बाद ड्वेन ने इंटरव्यू में कहा था, ‘ऐसा लगता है कि आप अकेले हैं और यह सब सिर्फ आपके साथ ही हो रहा है. सबसे बड़ी बात है कि आपको यह समझना होगा कि आप अकेले नहीं है, जिसके साथ कुछ बुरा हो रहा है, न ही आप आखिरी हैं.’ड्वेन आगे कहते हैं, ‘छह सप्ताह बाद मेरे कोच ने कहा कि मैं टीम में वापस आ जाऊं, लेकिन मैंने मना कर दिया. मेरे पिता ने कहा था कि मैं ऐसा करके अपने करियर की सबसे बड़ी गलती कर रहा हूं. लेकिन शायद वह मेरे करियर का सबसे अच्छा निर्णय साबित हुआ, क्योंकि फुटबॉल के जाने के बाद, मेरे जीवन में रेस्लिंग आई.’









Source link

Leave a Comment